Google Adsense Approval Trick गारंटी के साथ 10 गुप्त तरकीबें हिंदी में जाने!

Google Adsense Approval Trick। Google AdSense Approval: 100% काम करने वाले 10 ट्रिक्स 2024?

Google Adsense Approval Trick 2024: हेलो दोस्तों नमस्ते आज मैं आपको इस पोस्ट के माध्यम से बताने जा रहा हूं कि आप 2024 में गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल कैसे ले सकते हैं. पूरी जानकारी देने वाला हूं. मैं आपको इस ब्लॉक पोस्ट के माध्यम से बताऊंगा जो मैंने खुद पर्सनली अभी-अभी दो दिन पहले कैसे अप्रूवल लिया है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

उसका स्क्रीनशॉट भी मैं आपके साथ शेयर करूंगा. मैंने दोस्तों कई सारी वेबसाइट पर पड़ा है गूगल की पॉलिसी को फॉलो किया है। यूट्यूब पर वीडियो देखी है. और फिर मैंने दोस्तों गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल फाइनली ले लिया है. तो दोस्तों मैं आपको वह सारी ट्रिक बताने जा रहा हूं जो मैंने खुद ऐडसेंस के लिए अप्लाई करी है और अप्रूवल लिया है। आइये जानते है गूगल ऐडसेंस अप्रूवल ट्रिक जो 100% काम करने वाली है। पहला ट्रिक।

Google AdSense Approval: 100% काम करने वाले 5 ट्रिक्स
Google AdSense Approval

1. डोमेन और होस्टिंग खरीदे?

दोस्तों आपको सबसे पहले तो एक डोमेन और एक होस्टिंग की जरूरत पड़ेगी तो दोस्तों आप अपने बजट के हिसाब से डोमेन और होस्टिंग खरीद सकते हो, और दोस्तों कई लोगों का कहना रहता है कि हम होस्टिंग कहां से खरीदें तो मैं आपको बताना चाहता हूं कि आप होस्टिंग कभी भी होस्टिंगर से ही खरीदें. उससे क्या होगा की दोस्तों आप जो होस्टिंग खरीदेंगे तो उसका सर्वर बहुत अच्छा और बहुत फास्ट रहता है। जिससे आपकी वेबसाइट की लोडिंग Speed अच्छी रहेगी जिस कारण से आपको अप्रूवल मिलने के चांस बढ़ जाते है।

2. डोमेन कहा से ख़रीदे किस टाइप का ख़रीदे?

तो दोस्तों आप लोगो का सवाल रहता है की हम डोमेन कहा से ख़रीदे किस टाइप का ख़रीदे तो दोस्तों आप डोमेन किसी भी टाइप का खरीद सकते हैं जैसे -.इन. कॉम. इन. स्टोर. ऑनलाइन व अन्य किस कम्पनी से ख़रीदे आप होस्टिंगर या godaddy bluehost जैसे कई सारी कंपनी है आप खरीद सकते है।

आप लोग दोस्तों डोमेन खरीदते टाइम इस बात का ध्यान रखें की अगर लंबे समय तक उपयोग करना चाहते है तो आप यहां देख ले कि वहां अगले साल कितने रुपए में रिन्यू होगा. क्योंकि कई लोग सस्ते के चक्कर में यहीं पर गलती कर देते हैं. और अगर आपके मन में यह सवाल होगा कि डॉट इन या डॉट कॉम पर ही जल्दी अप्रूवल मिलता है तो ऐसा कुछ नहीं है। दोस्तों जैसा मैंने अभी बताया कि किसी ही भी डोमेन पर आपको अप्रूवल मिलेगा. डोमेन खरीदते समय इन बातों का ध्यान जरूर रखे। अप्रूवल तो दोस्तों सभी डोमेन पर मिलता है। आप मेरे इन दिए गये ट्रिक को फॉलो करते रहे।

3. Website कहां पर बनाये वर्डप्रेस पर बनाया या ब्लॉगर पर बनाएं?

दोस्तों कई लोगों का सवाल रहता है कि अब हमने डोमेन खरीद लिया होस्टिंग खरीद ली लेकिन वेबसाइट कहां पर बनाएं कहां क्रिएट करें. तो मैं बता दूं दोस्तों आपको 2024 में ऐडसेंस का अप्रूवल लेने के लिए सिर्फ वर्डप्रेस पर ही एक वेबसाइट बनानी हैं. इससे क्या होगा दोस्तों की आपका समय भी बचेगा उसके बाद में आपको वर्डप्रेस पर बहुत सारे प्लगिंस मिल जाएंगे जिससे कि आप जल्दी सेटअप कर सकते हो.

आपके दोस्तों वर्डप्रेस पर वेबसाइट बनाने के लिए यूट्यूब पर वीडियो देखने की जरूरत होगी तो आप एक अच्छी सी वीडियो देख ले या फिर किसी भी वेबसाइट से एक अच्छा सा आर्टिकल पढ़ ले जिसकी मदद से आप वर्डप्रेस पर वेबसाइट बनाना सीख जाएंगे. चलो फिर पोस्ट में अब आगे बढ़ते हैं और जानते है अगली ट्रिक।

यहाँ भी पढ़े:-

4. ऐडसेंस जल्दी अप्रूवल के लिए थीम कौन सी लगाये?

वर्डप्रेस पर वेबसाइट तो बना ली लेकिन अब थीम कौन सी लगाये. तो दोस्तों मैं आपको बता देना चाहता हूं कि आप सिर्फ और सिर्फ जनरेट प्रेस की फ्री थीम लगाये इसी को इंस्टाल करे . वही दोस्तों आप जेनरेट प्रेस का GP प्रीमियम प्लगइन को इंस्टाल करें. उसके बाद में दोस्तों आप अबाउट us, कांटेक्ट us का फॉर्म, प्राइवेसी पॉलिसी, डिस्क्लेमर, टर्म्स एंड कंडीशन के पेज आपकी वेबसाइट के हिसाब से बना ले, इसके बाद में दोस्तों आपको मेनू बार बनाना है।

जिस नीस से रिलेटेड आपकी वर्डप्रेस ब्लॉग वेबसाइट है उस नीस से रिलेटेड आपको दो ही कैटेगरी बनानी है और दोस्तों मेनू बार में लगा देना है. उसके बाद में दोस्तों आपको सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पेज बना लेने हैं. उसके बाद में दोस्तों आपको फुटर बार में इन पेज को ऐड कर देना और साथ ही साथ दोस्तों आपको अबाउट us, कांटेक्ट us का फॉर्म, प्राइवेसी पॉलिसी, डिस्क्लेमर, टर्म्स एंड कंडीशन के पेज pages भी ऐड कर लेना हैं. दोस्तों अब आगे आपको बताता हूं क्या करना है अगली ट्रिक

5. वर्डप्रेस में प्लगइन कौन-कौन से इंस्टॉल करें?

दोस्तों आपको वर्डप्रेस में अपनी पोस्ट को रैंक करवाने के लिए एक तो रैंक मैथ का प्लगइन इंस्टॉल कर ले उसी के साथ-साथ दोस्तों आप इंस्टेंट पोस्ट अप्रूवल के लिये इंस्टेंट इंडेक्सिंग का प्लागिं भी इंस्टॉल कर ले. और दोस्तों इसी के साथ-साथ आप गूगल साइट किट WP रॉकेट जैसे प्लगइन भी इंस्टॉल कर ले फिर दोस्तों आप इनका सेटअप कर सकते हैं सेटअप करने के लिए आप दोस्तों यूट्यूब पर वीडियो देख कर कर सकते हैं. या किसी अन्य वेबसाइट का आर्टिकल पढ़ सकते हैं. इतना सब करने के बाद में आपको क्या करना है आगे मैं बताता हूं अगली ट्रिक देखो।

6. Sitemap को गूगल कंसोल से जोड़ें?

दोस्तों आपको सबसे पहले तो अपनी वेबसाइट को गूगल में रैंक करने के लिए साइड map को अपने गूगल कंसोल में ऐड करने की जरूरत पड़ेगी आप गूगल कंसोल में एक डोमेन नाम डालकर अपनी प्रॉपर्टी क्रिएट कर सकते हो उसके बाद में आप वहां पर अपना साइड मैप ऐड कर दे. आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि दोस्तों रैंक मैथ प्लगइन में आपको साइड मैप का लिंक मिल जाएगा उसी को आपको उठाकर साइड मैप में पेस्ट कर देना है. अगली ट्रिक।

7. गूगल ऐडसेंस अप्रूवल के लिए वेब स्टोरी बनाएं?

दोस्तों आपको गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल लेने के लिए और अपनी पोस्ट को गूगल के डिस्कवर फीड में रैंक करने के लिए वेब स्टोरी बनाने की जरूरत पड़ेगी, आपके दोस्तों प्लगइन में जाकर एक वेब स्टोरी का प्लगइन इंस्टॉल कर लेना और उसकी सेटिंग कर लेना है उसके बाद में दोस्तों आपको आपकी वेबसाइट की नीस से रिलेटेड अच्छी-अच्छी ट्रेडिंग वेब स्टोरी बनाना है.

और उसे पब्लिश कर देना है आप दोस्तों गूगल ट्रेंड के लेटेस्ट टॉपिक से वेब स्टोरी बना सकते हो वहां पर आपको वेब स्टोरी को रैंक करने के जल्दी चांसेस होते हैं. वेब स्टोरी बनाने से आपके दोस्तों बहुत सारे फायदे होंगे जैसे ही आपका गूगल कंसोल में डिस्कवर का ऑप्शन खुल जाएगा, इसके बाद में अगर आपकी वेब स्टोरी रैंक करती है तो गूगल के डिस्कवरी फीड में दिखेगी वहां से आपको ट्रैफिक मिलेगा ट्रैफिक मिलेगा तो आपका ऐडसेंस जल्दी अप्रूवल होगा. वेब स्टोरी से दोस्तों ऑर्गेनिक ट्रैफिक आता है तो आपको एडसेंस क़े अप्रूवल लेने में बहुत ज्यादा हेल्प मिलेगी। अगली ट्रिक

8. ऐडसेंस अप्रूवल के लिए कीवर्ड रिसर्च कैसे करें?

तो दोस्तों आपको कोई कीवर्ड रिसर्च के लिए पेड टूल लेने की आवश्यकता नहीं है आप किसी भी फ्री कीवर्ड रिसर्च कर के एक अच्छा और एक बढ़िया आर्टिकल लिख सकते हो और अपनी पोस्ट को भी रैंक कर सकते हो ahrefs.com एक फ्री कीवर्ड रिसर्च टूल साइड है आप इसका इस्तेमाल कर सकते है।

साथ ही साथ आप गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल भी ले सकते हो. आप गूगल पर सर्च करोगे तो आपको कई तरह के टूल या वेबसाइट फ्री में कीवर्ड रिसर्च करने क़े लिये मिल जाती है। आप उनकी मदद से कीवर्ड रिसर्च कर सकते हो। आप दोस्तों gemini.google.com से भी मदद ले सकते हो ये आपको कीवर्ड रिसर्च थमनेल टाइटल ट्रेंडिंग टॉपिक पर निकाल क़े दे देंगे। आप इसका भी उपयोग कर सकते हो। और CHAT GPT का भी उपयोग कर सकते हो। अब बात कर लेते है फोटो images कहा से निकले ट्रिक की।

9. ऐडसेंस अप्रूवल के लिये इमेज कहां से लाये images कहा से डाउनलोड करे?

तो दोस्तों कई लोगों का प्रश्न यहां भी रहता है कि गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल नहीं आ रहा है इमेज कहां से लाये इमेज कैसी लगाये तो दोस्तों मैं आपको बता देता हूं कि आप अपनी निस क़े हिसाब से इमेज Canva प्रो से बना के डाउनलोड कर सकते हो और अपने ब्लॉग पोस्ट में लगा सकते हो। और दोस्तों में अपने logo design क़े लिये Paint.NET software का इस्तेमाल करता हु,

आप इसे गूगल में सर्च कर के डाउनलोड कर सकते हो। इसके आलावा दोस्तों आप जब फोटो सर्च करते हो वह आपको creative commons license वाली फोटो सर्च करना है। उस टाइप की फोटो को आप थोड़ा एडिट कर क़े अपने ब्लॉग पोस्ट में लगा सकते हो। इससे भी आपका काम बन जाऐगा इससे आपको एडसेंस का अप्रूवल लेने में बहुत मदद मिलेगी। आइये अब जानते है आर्टिकल लिखने क़े ट्रिक।

10. ऐडसेंस अप्रूवल के लिए आर्टिकल कैसे लिखें?

तो दोस्तों अधिकतर लोगों का यही कहना होता है कि हम आर्टिकल कैसे लिखे कहां से लिखें चैट GPT से लिखो. या फिर कोई अन्य Ai टूल से लिखें. एडसेंस अप्रूवल नहीं मिल रहा क्या करे कैसे लिखे आर्टिकल तो दोस्तों मैं आपको मेरे experience से बता देता हूं कि आप जब भी आर्टिकल लिखे। उसके बारे में पूरी कंप्लीट जानकारी लिखे। voice typing करके लिखे।

AI टूल का इस्तेमाल सिर्फ और सिर्फ कीवर्ड रिसर्च और कीवर्ड से संबंधित अधिक जानकारी के लिए करना है. आपके दोस्तों Ai टूल से कभी भी पूरा आर्टिकल नहीं लिखना है. कभी भी दोस्तों अगर आप आर्टिकल लिख रहे हैं. तो low competition कीवर्ड का रिसर्च करना है। कीवर्ड रिसर्च करना है.

ऐसे जिसका वॉल्यूम 20 से 100 के बीच में हो ज्यादातर इतने ही वॉल्यूम पर आर्टिकल लिखे। और दोस्तों कोशिश यह करें कि वह एक long tail keywords कीवर्ड हो और दोस्तों कीवर्ड से संबंधित जानकारी आप यूट्यूब पर सर्च करें उसके बाद में उस कीवर्ड को गूगल पर पेस्ट करके टॉप 10 वेबसाइट का आर्टिकल पढ़े उनका आर्टिकल पढ़ के समझे की औ सब website क्यों रैंक कर रही है। वेबसाइट में क्या लिखा है.

फिर आप अपना दिमाग लगा के उनसे बेहतर लिखे, अपने शब्दों में एक यूजर एक्सपीरियंस और हाई कॉलिटी आर्टिकल लिखे जो गूगल की पालिसी को भी फॉलो करे और जल्दी इंडेक्स करे और टॉप पर रैंक करे गूगल की तो पालिसी आते जाती रहती है।

एक उदहारण के तौर पर दोस्तों और समझ ले अगर टॉप 10 website ने 1000 शब्दो का आर्टिकल लिखा है तो आप उस ही जानकारी को कम से कम 3000 शब्दो में लिखो आपकी website टॉप पर रैंक करेगी और अच्छा खासा ट्रैफिक भी आएगा और सर्च क्लिक आएंगे आपके ब्लॉग वेबसाइट का आर्टिकल गूगल के डिस्कवर में रैंक करेगा। फिर दोस्तों आप कोई नहीं रोक पायेगा एडसेन्स अप्रूवल लेने में।

आप अपनी वेबसाइट पर काम से कम 10 से 20 आर्टिकल लिखकर डाल दे. उसके बाद में दोस्तों आप अपनी वेबसाइट को एक बार अच्छे से एनालिसिस analysis कर ले उसके बाद आप, अपनी वेबसाइट में डिज़ाइन, customization, social sharing icons, author box, related POST जैसे Pages भी जरूर ऐड कर ले। 2024 में आपको अगर अप्रूवल लेना है तो आर्टिकल लिखने के साथ साथ इन बातो का भी ध्यान रखना जरुरी है।

और फिर दोस्तों आपको गूगल ऐडसेंस का अकाउंट बना लेना है फिर अपनी वेबसाइट को googel एडसेन्स के लिये अप्लाई कर देना हैं. अगर अगर दोस्तों आपने इन स्टेप ट्रिक को फॉलो किया है तो आपको 100% एडसेन्स का अप्रूवल मिलेगा। अगर दोस्तों आपका रक बार में ऐडसेंस का अप्रूवल नहीं आता है तो आप दो-तीन बार ट्राई करेंगे और आर्टिकल ज्यादा से ज्यादा लिखेंगे तो आपका 100% ऐडसेंस का अप्रूवल आएगा.

दोस्तों मैंने जो 2 दिन पहले ऐडसेंस का अप्रूवल लिया है उसका स्क्रीनशॉट इमेज डाल रहा हूं आप देख सकते हो इस पोस्ट में मेने जो ट्रिक स्टेप बताये है इसी ट्रिक से मैंने एडसेन्स का अप्रूवल ले रखा है।

Google Adsense Approval Trick
Google Adsense Approval Trick

Google Adsense Approval Trick

AdSense program की नीतियां पढ़े इस लिंक पर क्लिक करके :- https://support.google.com/adsense/answer/48182?hl=hi

निष्कर्ष

दोस्तों मैंने भी गूगल ऐडसेंस की पॉलिसी को फॉलो किया है और मैं गूगल पर कई सारे ऐसे ही आर्टिकल पढ़े हैं. और दोस्तों यूट्यूब पर कई सारी वीडियो देखी है। तो दोस्तों मैंने भी सोचा की मैं अपना अनुभव आप लोगों के साथ अपनी हिंदी भाषा में शेयर करू तो दोस्तों मैं आपको इस ब्लॉक पोस्ट में जो भी जानकारी दी है। यह एकदम सही और सटीक जानकारी है. आप इन स्टेप ट्रिक को फ्री में इस्तेमाल कर सकते हो और गूगल एडसेन्स का अप्रूवल लेकर अच्छे ख़ासे पैसे कमा सकते हो।

मेरे प्यारे दोस्तों आप भी ऐसे ही इन छोटी-छोटी सी बातों को ध्यान में रखकर गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल बहुत ही आसानी से ले सकते हो. आपको यहां जानकारी कैसी लगी मुझे कमेंट करके जरूर बताइए. आपका अगर कोई भी सवाल हो तो मुझे कमेंट करें मैं आपके सवाल का जवाब जरूर दूंगा. और आपको कोई भी परेशानी हुई तो में हेल्प कर दूंगा। धन्यवाद! दोस्तों मिलते है ऐसी ही नई पोस्ट के साथ।

यहाँ भी पढ़े:-

Share Post:

"Hello, viewers! I'm Rohini, and I'm thrilled to be your newest anchor at ABP Khabar. With a passion for journalism and a commitment to delivering accurate and timely news, I aim to bring you the latest updates and insightful analysis on the stories that matter most. Join me as we explore the headlines together, uncovering the truth behind the news. Stay tuned to ABPKhabar.in for your daily dose of information and enlightenment!"

1 thought on “Google Adsense Approval Trick गारंटी के साथ 10 गुप्त तरकीबें हिंदी में जाने!”

  1. Main apki saare jaankari ko follow krta hoon, lekin phir bhi mujhe google adsence ka approval nahi mil raha. app chhaien toh meri website pe review kr sakte hai “www.saravihealth.com”. Aur main aapse request krta hoon ki aap thodhi help krein mujhe meri manjil tk le jaane mein.

    Reply

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.