मध्य प्रदेश मौसम न्यूज़: मध्य प्रदेश में अगले चार दिनों में बारिश की संभावना 2024?

मध्य प्रदेश मौसम न्यूज़: मध्य प्रदेश में आज बारिश होगी? जानिए तापमान, मौसम का हाल और मौसम संबंधी सलाह?

मध्य प्रदेश मौसम न्यूज़: नमस्कार दोस्तों मध्य प्रदेश में भारी बरसात की गतिविधियों के साथ अगले 4 दिनों तक अलर्ट है आज भी कई जगहों पर भारी बरसात और बिजली चमकने के साथ मौसम में परिवर्तन और मौसम में हलचल होने के साथ बदलाव होने के संकेत है तो कैसा रहेगा मध्य प्रदेश का मौसम आइये आज हम जानते हैं।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

मध्य प्रदेश में अगले चार दिन: गर्मी बढ़ेगी या होगी बारिश? जानिए मौसम का हाल?

तो दोस्तों मध्य प्रदेश में एक सप्ताह से तेज गर्मी से लोग परेशान थे लेकिन आज से कई जगह पर 20 तारीख तक बरसात की गतिविधयों को लेकर अलर्ट जारी किया है मौसम विभाग ने ताजा जानकारी के मुताबिक गेहूं सरसों चना जैसी फैसले पक कर तैयार है और अगर बे मौसम बरसात होती है तो फसलों को नुकसान भी देखने को मिल सकता है अगले चार दिनों तक ओला और बरसात का दौर चल सकता है।

मध्य प्रदेश: मौसम में बदलाव, इन जिलों में बारिश और तेज हवाओं का अनुमान?

डिंडोरी छिंदवाड़ा मंडल पाढुरना जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने की आशंका है और मध्य प्रदेश में जो पूर्वी मध्य प्रदेश के जिलों में जबलपुर रीवा शहडोल संभाग के जिलों में मौसम बदलने के आसान नजर आ रहे हैं। मध्य प्रदेश के जिलों में जबलपुर रीवा शहडोल संभाग के जिलों में मौसम बदलने के आसान नजर आ रहे हैं इसका असर नर्मदा पुरम भोपाल इंदौर ग्वालियर उज्जैन संभाग के जिलों पर भी देखने को मिल सकता है। जानकारी की अनुसार तेज़ हवाएं चल सकती हैं।

बालाघाट मंडला कटनी डिंडोरी अनूपपुर जबलपुर छिंदवाड़ा और पांडुरंग शिवानी मंडला बैतूल नर्मदा पुरम नरसिंहपुर सागर दमोह कटनी उमरिया शहडोल टीकमगढ़ और छतरपुर पन्ना मैहर रीवा नर्मदा पुरम रायसेन मऊगंज सिंधी और सिंगरौली जिलों में दोस्तों बरसात की गतिजों के साथ मौसम मिला झूला रहेगा उतार चढ़ाव जारी और परिवर्तन देखने को मिलेगा।

मौसम विभाग का अलर्ट: इन राज्यों में ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान की संभावना?

शिवानी और बालाघाट जिले में कई जगह पर बरसात के साथ ओलावृष्टि हुई मौसम विभाग की मने तो अलग अलग स्थान पर बानी रही मौसम प्रणालियों के असर के चलते यह मौसम का मिजाज बदल रहा है और मौसम वैज्ञानिकों की माने तो अगले 24 घंटे की तरह मौसम का मिजाज बिगड़ेगा जबलपुर शहडोल संभाग के जिलों में आंधी के साथ बरसात होगी जबकि रीवा सागर नर्मदापुरम और भोपाल संभाग के जिलों में कहीं पर बरसात हो सकते हैं।

जबलपुर शहडोल सागर संभाग के जिलों में ओले गिरने की आशंका है और बादल बने हने के कारण तापमान में गिरावट आएगी मौसम विभाग की माने तो वर्तमान में उत्तरीय उड़ीसा पर हवाओ के ऊपरी भाग में चक्रवात बने बंगाल की खाड़ी में एक प्रति चक्रवात बना इस मौसम प्रणाली के असर की चलते मध्य प्रदेश में रुक रुक कर बरसात होने की संभावना बन रही है। इसी दौरान लगभग 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाई चलने की संभावना भी बन रही है मौसम विभाग की माने तो यहां पर आज जबलपुर शहडोल संभाग के साथ नर्मदा पुरम सागर संभाग के जिलों में बरसात होगी।

मध्य प्रदेश: अगले चार दिनों में मौसम का उतार-चढ़ाव, जानिए तापमान का हाल?

मध्य प्रदेश में अगले चार दिनों में मौसम का मिजाज बदलने वाला है। 17 मार्च को कुछ स्थानों पर हल्की बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। 18 मार्च से मौसम शुष्क रहेगा और तापमान में बढ़ोतरी होगी। 19 मार्च को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। 20 मार्च को फिर से मौसम में बदलाव आएगा और कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है। 21 मार्च को तापमान में गिरावट होगी और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

यहां अगले चार दिनों के लिए मध्य प्रदेश के प्रमुख शहरों का मौसम पूर्वानुमान दिया गया है:

शहर 17 मार्च 18 मार्च 19 मार्च 20 मार्च 21 मार्च
भोपाल गरज के साथ बौछारें धूप धूप गरज के साथ बौछारें धूप
इंदौर धूप धूप धूप गरज के साथ बौछारें धूप
ग्वालियर गरज के साथ बौछारें धूप धूप गरज के साथ बौछारें धूप
जबलपुर गरज के साथ बौछारें धूप धूप गरज के साथ बौछारें धूप

मौसम संबंधी अपडेट के लिए आप https://mausam.imd.gov.in/hindinew/ देख सकते हैं।

यहाँ भी पढ़े:-

Share Post:

"Hello, viewers! I'm Rohini, and I'm thrilled to be your newest anchor at ABP Khabar. With a passion for journalism and a commitment to delivering accurate and timely news, I aim to bring you the latest updates and insightful analysis on the stories that matter most. Join me as we explore the headlines together, uncovering the truth behind the news. Stay tuned to ABPKhabar.in for your daily dose of information and enlightenment!"

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.